Home / बुन्देलखण्ड / उत्तर प्रदेश / प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर बेची जा रही है यहां शराब

प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर बेची जा रही है यहां शराब

समथर( झांसी) :-समथर थाना क्षेत्र के ग्राम धींगपुरा के देशी शराब के ठेका पर चल रहा है, ओवर प्रिंट का खेल जहां पर देसी शराब के सफेद क्वार्टर जिसपर  अधिकतम मूल्य ₹45 लिखा है। वहीं पर देखा जाए तो यह देशी शराब के 1 सफेद क्वार्टर का मूल्य ₹60 में बिक्री में बेचने का काम किया जा रहा है।

पूरा मामला—-

थाना समथर क्षेत्र के ग्राम धीगपुरा के देसी शराब के ठेके का मामला है। जहां पर ₹60 में देसी शराब सफेद का एक क्वार्टर बेचने का मामला सामने आया है। जिसकी कीमत क्वार्टर में ₹45 लिखा है। बताया जा रहा है कि यह ठेका देसी शराब का है। जहां पर ओवर प्रिंटिंग में बेचने का खेल सामने आया है। यह ठेका सत्यनारायण लहारिया के नाम से है। यह देशी शराब का ठेका ग्राम धींगपुरा में है जो जिला झांसी के बॉर्डर का आखिरी गांव है। यहां से कुछ कदम दूर ही पर जिला जालौन का बॉर्डर लगा हुआ है। वहीं धींगपुरा के ग्रामीणों के द्वारा जो शराब पीते हैं। अन्य शराब पीने वाले ग्राहकों के द्वारा बताया जा रहा है कि यहां पर ₹60 का एक सफेद देशी क्वार्टर जिसका नाम दिल से है। वहीं सफेद देशी दिल से का क्वाटर बेचा जा रहा है। जिसकी शिकायत फोन के द्वारा आबकारी विभाग से कई बार की गई। लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों के द्वारा ओवर प्रिंट पर देशी शराब का क्वार्टर बेचने पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है। देशी शराब ठेकेदार सत्यनारायण लाहारिया के द्वारा ओवर प्रिंट का खेल कई दिनों से चल रहा है। जिसकी शिकायत फोन के द्वारा आबकारी विभाग की अधिकारियों से की गई। लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों के द्वारा कोई ओवर रेट पर कार्रवाई नहीं हुई और आज भी यहां पर ₹60 का देशी शराब का क्वार्टर बेचा जा रहा है। जिस क्वार्टर का नाम दिल से है। जिस देशी शराब के सफेद क्वार्टर का काम बेचने का काम जोरों से चल रहा है। जब इस ओवर रेट पर देशी शराब बेचने के विषय में ठेका पर बैठे सेल्समैन से हुई तो उसका कहना था कि हमें पता नहीं है। यह सब ठेकेदार के कहने से चल रहा है। आबकारी विभाग के द्वारा कहने पर चल रहा है।

आबकारी विभाग के डी ओ के द्वारा बताए जाने पर

जब इस विषय में ओवर रेट पर देसी शराब ठेका धींगपुरा पर देशी शराब सफेद का क्वार्टर का नाम दिल से बेचने के विषय में पूछा गया तो आबकारी विभाग के डीओ के द्वारा बताया गया की यह दिल से नाम का क्वार्टर जो ₹60 का बेचा जा रहा है। वह गलत तरीके से बेचा जा रहा है। जब जिला के डी ओ के द्वारा माना गया है कि ग्राम धींगपुरा के देशी शराब के ठेका पर ओवर रेट पर शराब बेची जा रही है। अब देखना होगा कि जिला के डीओ के द्वारा ओवर प्रिंट में देशी शराब बेचने का काम धींगपुरा देसी शराब के ठेका पर होता रहेगा और शराब पीने वाले लोगों की जेब पर डाका डालने का काम होता रहेगा या फिर जिला के डीओ के द्वारा इन दबंग शराब ठेकेदारों के ऊपर कोई कार्यवाही की जाएगी या फिर इसी प्रकार शराब पीने वाले लोगों की जेब पर डाका डालने का और ओवर रेट में देसी शराब के सफेद क्वार्टर बेचकर शराब पीने बाले शौकीनो की जेब पर डाका डालने का काम होता रहेगा।

रिपोर्ट
यशपाल सिंह

About time samachar

Check Also

यहां चला अतिक्रमण पर सयुक्त डंडा

समथर (झांसी):- शासन प्रशासन की दिशा निर्देश के तहत कस्बा समथर के बाजार वाले हिस्से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *