Home / बुन्देलखण्ड / उत्तर प्रदेश / खंड शिक्षा अधिकारी की मेहरबानी से सहायक अध्यापिका के दिमाग सातवें आसमान पर

खंड शिक्षा अधिकारी की मेहरबानी से सहायक अध्यापिका के दिमाग सातवें आसमान पर

समथर( झांसी) :-शिक्षा के नाम पर सरकार के द्वारा लाखों रुपए खर्च किये जा रहे है। लेकिन वही शिक्षकों के द्वारा शासन की मंशा को पलीता लगाने का काम किया जा रहा है। ऐसा ही मामला समथर थाना क्षेत्र के ग्राम पुलिया के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का सामने आया है। जहां पर स्कूल इंचार्ज के द्वारा सहायक अध्यापक का समय से न आने का कारण पूॅछा जाता है तो वह उन्हें उल्टे केस में  फँसाने की धमकी देती है।

पूरा मामला—-

समथर थाना क्षेत्र के ग्राम पुलिया का है। जहां पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के (प्रधान अध्यापक) स्कूल इंचार्ज केशव वरुण के द्वारा बताया जा रहा है कि मीरा वर्मा जो पूर्व माध्यमिक विद्यालय पुलिया मैं सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। यह विगत कई महीनों से मेडिकल का आवेदन से छुट्टी लिए रही हैं। लेकिन सहायिका मीरा वर्मा की सर्विस बुक में कोई एंट्री नहीं है। जब यह विद्यालय आती हैं तो हमेशा लेट आती हैं और विद्यालय बंद होने से पहले चली जाती हैं। जब इस विषय में स्कूल इंचार्ज केशव वरूण के द्वारा सहायिका से सही समय पर आने के लिए और स्कूल में पढ़ाने के लिए कहा गया तो अध्यापिका मीरा वर्मा के द्वारा अभद्र भाषा का व्यवहार और मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाती है। यह न तो शिक्षण कार्य कराती हैं और न ही किसी शैक्षणिक गतिविधियों में सहयोग करती हैं। सही समय पर आने के लिए स्कूल इंचार्ज के द्वारा कहा गया तो सहायक का पति दीपचंद वर्मा हाल निवासी झांसी के द्वारा धमकियां दी जाती है। अब देखना होगा कि क्या सहायक अध्यापक समय से स्कूल आती हैं, और कुछ सुधार लाती हैं या फिर इसी प्रकार दबंगई के साथ सहायक अध्यापक मीराबाई मीरा के पति के द्वारा स्कूल के वातावरण को गंदा किया जाएगा। और शिक्षण कार्य की व्यवस्था को चौपट किया जाएगा।

अधिकारियों की मिलीभगत से चल रही है बाहरी अध्यापकों की नौकरी—-

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि नोट एबीएसए जमील अहमद के संरक्षण व उनकी मेहरबानी से बाहर ज्यादा दूर की सहायक अध्यापकों का देेेर सेे आनेे का सिलसिला चल रहा है, अब देखना होगा कि ऐसे भ्रष्ट शिक्षक और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से कब तक यह खेेेल चलेगा और उन पर कार्यवाही नहीं होगी और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता रहेगा।

रिपोर्ट
यशपालसिंह

About time samachar

Check Also

इंटरनेट साथी अर्चना पांचाल, इंटरनेट चलाने के बारे में जानकारी देते हुए

मोठ/झांसी – समर्पण जन कल्याण समिति कोच संस्थान द्वारा इंटरनेट साथी का दो दिवसीय प्रशिक्षण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *