Home / बुन्देलखण्ड / उत्तर प्रदेश / ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगे नही चला सीएम का जादू : रिपोर्ट यशपाल सिंह

ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगे नही चला सीएम का जादू : रिपोर्ट यशपाल सिंह

समथर( झांसी) – समथर में सोसल मीडिया कांग्रेस के शिवपाल सिंह,के द्वारा मिठाई खिलाकर जीत का जशन मनाया इस मौके पर यह उपस्तिथ रहे चंद्रपाल सिंह वीरेंद्र यादव संजय रायकवार पंकज कुमार प्रशांत कुमार मानवेंद्र सिंह देवेंद्र सिंह आई एम गुर्जर रामेंद्र प्रताप सिंह चंदन कुमार कराई आशीष अयोध्या रामकुमार दुबई अरविंद प्रिंस सिंह जयपाल सिंह रामपाल सिंह अयोध्या दुबे भरत व्यास आदि रहे उपस्थित, कार्यकर्ताओं द्वारा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई गई।
ज्योतिरादित्य सिंधिया को उपचुनाव में जीत की बधाई देते हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर समथर के उपाध्याना मोहल्ला आतिश बाजी करते हुए शिवपाल सिंह व अन्य कांग्रेसी।

उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर जश्न मनाते कांग्रेस कार्यकर्ताओ के द्वारा मिठाई बांटकर खुशी जताई कांग्रेसी कार्यताओ ने मुंगावली उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

सत्ता के सेमीफाइनल मुंगावली-कोलारस उपचुनाव को कांग्रेस ने जीत लिया है। दोनो ही सीटों पर कांग्रेस ने अपनी बढ़त बना कर रखी थी। हालांकि दोनों ही दलों ने पूरी ताकत झोंकी है, लेकिन परिणाम भाजपा की उम्मीद के विपरीत आये हैं। भाजपा के लिए अब तक शिवराज ही चुनाव में जीत दिलाने वाले प्रमुख नेता हुआ करते थे। जहां शिवराज सभाएं करते थे वहाँ भाजपा भारी वोटों से जीत जाती थी, लेकिन इस बार शिवराज सिंह का जादू कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने फीका पड़ गया।

किसे कितने मिले वोट
● मुंगावली में रोमांचक मुकाबले में भाजपा को पछाड़ कर कांग्रेस प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह यादव ने 2124 वोटों से जीत हासिल कर ली है| आधिकारिक घोषणा के अनुसार बीजेपी को 68684 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 70808 वोट मिले हैं, तीसरे स्थान पर नोटा को 2253 वोट किये गए| कांग्रेस उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह ने  2124 वोट से जीत हासिल की है।

● कोलारस उपचुनाव में भी कांग्रेस ने बीजेपी को 8 हज़ार से अधिक वोटो के भारी अंतर से हराया है। कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र यादव ने भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र जैन को 8 हज़ार से अधिक मतो के भारी अंतर से चुनाव हरा दिया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बोले कम अंतर से हारे
भाजपा की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का बयान सामने आया है। उन्होंने हार स्वीकार करते हुए कहा है कि यह कांग्रेस की परम्परागत सीट थी, जिसे कांग्रेस ने जीत लिया, लेकिन हार का अंतर बहुत कम है, यह अंतर बता रहा है कि शिवराज और विकास के नाम पर हमें कितने वोट मिले हैं। रिपोर्ट यशपाल सिंह

Edit Dherendra raikwar

About time samachar

Check Also

यहां चला अतिक्रमण पर सयुक्त डंडा

समथर (झांसी):- शासन प्रशासन की दिशा निर्देश के तहत कस्बा समथर के बाजार वाले हिस्से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *