Home / बुन्देलखण्ड / उत्तर प्रदेश / झांसी / जिलाधिकारी महोदय अब तो सुन लो इन बच्चों की पुकार, क्या ऐसे ठिठुरते रहेगें मासूम

जिलाधिकारी महोदय अब तो सुन लो इन बच्चों की पुकार, क्या ऐसे ठिठुरते रहेगें मासूम

झाँसी। बीते 2 दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने झाँसी सहित बुंदेलखंड के कई इलाकों में जनजीवन को अस्त-व्यस्त
कर रखा है ।बुंदेलखंड के कई जिलों में जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए प्राथमिक से लेकर  कक्षा 8 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कुछ दिनों के लिये अवकाश कर दिया  है ।वहीं दूसरी ओर झांसी जिला है जहाँ इतनी कड़ाके की ठंड में जिले भर के सारे सरकारी स्कूल से लेकर प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं इन विद्यालयों में छोटे-छोटे बच्चों को सुबह जल्दी से तैयार होकर स्कूल जाना पड़ रहा है स्कूल जाते समय बच्चे इस हाड़ कपायु ठंड में सिकुड़ते हुए स्कूल जाने को मजबूर है । अपनी क्लास में बैठे बैठे कपकपाते रहते है। इन बच्चो में भीषण ठंडी में  सर्दी जुकाम , निमोनिया तक हो सकता है क्योंकि स्कूलों के ड्रेस कोड के चलते बच्चे मजबूत कपड़े पहनकर स्कूल नही जा पाते  और दिन भर क्लास में बैठे ठंड के मारे सिकुड़ते रहते है।
ठंड में ठिठुरता बच्चा
जिला प्रशासन नही है मासूमों की फिकर
अब सवाल यह उठता है क्या झांसी जिला प्रशासन को नहीं है इन छोटे बच्चों की सुध, क्या झांसी जिला प्रशासन बच्चों पर दया दिखाएगा और कुछ दिनों के लिए झांसी जिले के प्राथमिक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी विद्यालयों में छुट्टी घोषित करेगा या किसी बड़ी घटना का इंतजार करेगा।
स्कूल जाता बच्चा

रिपोर्ट : प्रबीन भार्गव 

About timesamachar

Check Also

यहां चला अतिक्रमण पर सयुक्त डंडा

समथर (झांसी):- शासन प्रशासन की दिशा निर्देश के तहत कस्बा समथर के बाजार वाले हिस्से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *