Home / Uncategorized / झाँसी में शिक्षामित्रों को लिया गया हिरासत में , जा रहे लखनऊ

झाँसी में शिक्षामित्रों को लिया गया हिरासत में , जा रहे लखनऊ

झाँसी –उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद शिक्षामित्रों का रद्द हुआ समायोजन के बाद शिक्षामित्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। अपनी मांगों को लेकर अड़े शिक्षामित्रों और सरकार के बीच अभी तक कोई ठोस नतीजा न निकलने के कारण शिक्षामित्रों ने आज लखनऊ के लक्ष्मण झूला पार्क में एकत्रित होकर आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से भारी संख्या में शिक्षा मित्र सुबह से ही लखनऊ पहुंच रहे थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जहां लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी वहीं सभी जिलों के प्रशासन को भी शिक्षा मित्रों को जिलों में ही रोकने के आदेश जारी कर दिए थे। जिसके बाद झांसी से प्रदर्शन में लखनऊ जा रहे शिक्षामित्रों को झांसी पुलिस ने रेलवे स्टेशन से हिरासत में ले लिया। इन सभी शिक्षा मित्रों को सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया है।
वहीं दूसरी ओर इस मामले में शिक्षामित्रों का कहना है कि पुलिस प्रशासन है हम लोगों को 15 मिनट की बात कहकर यहां ले आए और 2 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी हमें नहीं छोड़ा गया है। वही महिला शिक्षा मित्रों ने बताया कि उनके घर में लोग परेशानी में है और पुलिस प्रशासन उनकी कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है।
हिरासत मिलिएगा शिक्षामित्रों के संबंध में जब पुलिस के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस संबंध में कोई भी जवाब देने से मना कर दिया। जाहिर सी बात है की शिक्षा मित्रों और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच में चल रही तनातनी फिलहाल खत्म होने का नाम लेती नही देखती

About timesamachar

Check Also

जंगल में चमतकार, कायला वन सरकार पर : रिपोर्ट- धीरेन्द्र रायकवार

मोंठ/झांसी – समीपस्थ कायला वन सरकार मंदिर पर बिगत एक माह से अखण्ड राम धुन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *